Or 01666-238105
Mon - Sat: 9:00AM - 5:00PM All Holidays and Saturday - Open

Competitions held on the eve of Deepawali – JCDV, Sirsa

जेसीडी विद्यापीठ में दीपावली की पूर्व संध्या पर विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित
विद्यार्थियों ने लिया दिया सजाओ, थाली सजाना व रंगोली बनाओ प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर हिस्सा, दीया सजावट में मोनिका, थाली सजाओ में पलक, कले मॉडलिंग में आकांक्षा एवं रंगोली में प्रियंका ने मारी बाजी

दीपावली की पूर्व संध्या पर जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित शिक्षण महाविद्यालय में विगत दिवस विद्यापीठ के सभी कॉलेजों के विद्यार्थियों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इस मौके पर जेसीडी विद्यापीठ की प्रबन्ध निदेशक डॉ.शमीम शर्मा ने विद्यार्थियों के मध्य उपस्थित होकर उनका हौंसला बढ़ाया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ.जयप्रकाश एवं डॉ.राजेन्द्र कुमार द्वारा संयुक्त रूप से की गई। इस मौके पर विद्यार्थियों के लिए दीया सजाओ, थाली सजाओ एवं रंगोली बनाओ प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसमें महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने पूर्ण उत्साह एवं जोश के साथ हिस्सा लिया। इन प्रतियोगिताओं का आयोजन महाविद्यालय की प्रवक्ता डॉ.कंवलजीत कौर एवं श्रीमती निशा की देखरेख में आयोजित करवाई गई।

इस अवसर पर विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए डॉ.शमीम शर्मा ने सर्वप्रथम सभी को धनतेरस, दीपावली, गौवर्धन पूजा एवं अन्य त्यौहारों की हार्दिक शुभकामनाएं व बधाई प्रेषित की। उन्होंने कहा कि आपको ऐसी प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर तथा बिना हार-जीत की भावना के पूर्ण उत्साह से हिस्सा लेना चाहिए ताकि आपको अपनी प्रतिभा में निखार करने का अवसर प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य पाठ्यक्रम के साथ-साथ अन्य गतिविधियों का आयोजन करवाकर आप लोगों की सृजनात्मक शक्ति का विकास करना है, जिसके लिए समय-समय पर ऐसे आयोजन करवाएं जाते हैं तथा इन आयोजनों के माध्यम से हमारी संस्कृति को भी जीवंत रूप प्राप्त होता है और ऐसे त्यौहारों के प्रति सभी की रूची भी बढ़ती है।

इस मौके पर डॉ.जयप्रकाश एवं डॉ.राजेन्द्र कुमार ने सभी अतिथियों का धन्यवाद करते हुए सभी को दीपावली की बधाई प्रेषित करते हुए कहा कि आज की आपाधापी भरे माहौल में सभी लोग अपने संस्कृति से जुड़े त्यौहारों को भुलते जा रहे हैं, जिससे हम भारतीय संस्कृति में पिछड़ापन महसूस करते हैं, इसलिए हम सभी को इन्हें बढ़ावा देना होगा ताकि हमारी संस्कृति जीवंत रह सके। डॉ. राजेन्द्र कुमार ने दीपावली के पावन त्यौहार के अवसर पर विद्यार्थियों से आह्वान किया कि सभी विद्यार्थी प्रदूषण रहित दिपावली को मनाएं तथा विभिन्न स्थानों पर आयोजित होने वाले ऐसे संस्कृति से जुड़े आयोजनों में हिस्सा लेकर इसमें अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें ताकि उनका देशहित में कर्तव्य पूर्ण हो सके।

विभिन्न प्रतियोगिताओं में निर्णायक मण्डल ने रंगोली प्रतियोगिता में प्रियंका को प्रथम, शालू को द्वितीय तथा स्वरूप कौर को तृतीय चुना गया। वहीं दीया सजाओ प्रतियोगिता में मोनिका व आकांक्षा ने क्रमश: प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त किया। कले मॉडलिंग में आकांक्षा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। थाली सजाओ प्रतियोगिता में पलक व आकांक्षा ने क्रमश: प्रथम व द्वितीय स्थान पाया। कुकिंग विदाऊट फायर प्रतियोगिता में सुनीता ने प्रथम, आकांक्षा ने द्वितीय व हरजोत कौर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में मोनिका ने प्रथम व शुभम ने द्वितीय स्थान हासिल किया। इस मौके पर सभी विजेताओं को पुरस्कार प्रदान करके सम्मानित किया गया। इस मौके पर विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों प्राचार्यगण, विभागाध्यक्ष एवं शिक्षण महाविद्यालय के स्टाफ सदस्यों सहित अन्य शिक्षकगण एवं विद्यार्थीगणों के अलावा गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।