War Trophy T-55 Tank Inaugural Function held at JCDV

A Cultural patriotic program “Salute to the martyrs” was organized to unveil the war trophy T-55 tank provided by the Indian Army at JCDV, Sirsa

Former chief minister of Haryana Ch. Om Prakash Chautala, Commander Brigadier Ajay Singh Mahajan, Commander, 57th Ommer Bigred of Hisar Cantt and Group Caption Vishal Malhotra, Chief Operations Officer of Air Force Station, Sirsa have attended the program as chief guests.

On this occasion, the widows of martyrs who sacrificed their lives for the freedom of the freedom fighters, the nation’s freedom for the country and the soldiers in Sirsa district and its surroundings, who received the medal for their better works in the Indian Army, were honored by Chief and other.

Jagbir Rathi looted lots of applause, guests, and others through his productions.

जेसीडी विद्यापीठ में बुधवार को देर सायं शहीदों को नमन् करने एवं उनको सच्चे अर्थों में श्रद्धांजलि अर्पित करने हेतु भारतीय सेना द्वारा प्रदान किए गए वार ट्राफी टी-55 टैंक का अनावरण के लिए सांस्कृतिक देशभक्ति कार्यक्रम ‘शहीदों को सलाम’ का आयोजन किया गया, जिसमें हिसार कैंट के 57 ऑमर्ड बिग्रेड के कमांडर ब्रिगेडियर अजय सिंह महाजन तथा एयर फोर्स स्टेशन के चीफ ऑप्रेशन अधिकारी गु्रप कैप्टन विशाल मल्होत्रा एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरियाणा चौ.ओमप्रकाश चौटाला जी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। वहीं इस मौके पर जेसीडी विद्यापीठ के संस्थापक अध्यक्ष डॉ.अजय सिंह चौटाला एवं चेयरमैन श्री दिग्विजय सिंह चौटाला ने विशिष्ट अतिथि के तौर पर शिरकत की। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला एवं शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक के अलावा जेसीडी डेन्टल कॉलेज के प्रबंधन एक्सीक्यूटिव श्री सिद्धार्थ झींझा के अलावा सिरसा के सांसद श्री चरणजीत सिंह रोड़ी, विधायक सिरसा मक्खन लाल सिंगला, विधायक रानियां रामचंद्र कं बोज, विधायक प्रो.रविन्द्र सिंह बलियाला, श्री पदम चंद जैन के अलावा अनेक गणमान्य लोग एवं अतिथिगणों के अलावा जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगण, अधिकारीगण व शहर के मौजिजगण मौजूद रहे। वहीं इस अवसर पर स्वतंत्रता सेनानियों के परिवार वालों, देशहित के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों की विधवाओं एवं भारतीय सेना में अपने बेहतर कार्यों के लिए मेडल हासिल करने वाले सिरसा जिला एवं इसके आसपास के सैनिकों को मुख्यातिथि एवं अन्य द्वारा सम्मानित किया गया। इस मौके पर निदेशक युवा कल्याण विभाग महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक श्री जगबीर राठी एवं उनकी टीम ने अपनी प्रस्तुति के माध्यम से जहां देशभक्ति का जज्बा फूंका वहीं उन्होंने अपने लतीफों के माध्यम से उपस्थितजनों का मनोरंजन किया।

सर्वप्रथम जेसीडी विद्यापीठ के चेयरमैन श्री दिग्विजय सिंह चौटाला ने विद्यापीठ के सभी कॉलेजों के प्राचार्यगण, अधिकारीगण एवं अन्य के साथ सभी अतिथियों का गुलदस्ते प्रदान करके स्वागत किया गया। डॉ.आर.आर.मलिक द्वारा इस मौके पर जेसीडी विद्यापीठ की उपलब्धियों एवं चलाएं जा रहे सभी कोर्सों के बारे में मुख्यातिथि महोदय एवं अन्य को अवगत करवाया गया। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य हमारे विद्यार्थियों को बेहतर सुविधाओं के माध्यम से अच्छी शिक्षा प्रदान करके देशहित में सच्चे नागरिक बनाना है, जिस पर हम सदैव खरा उतरने का प्रयास कर रहे हैंं।

बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में ब्रिगेडियर अजय महाजन ने सर्वप्रथम जेसीडी विद्यापीठ प्रबंधन समिति का आभार प्रकट करते हुए कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि उनको युवा पीढ़ी के समक्ष अपने विचार रखने का अवसर प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण देश में हरियाणा ने सबसे अधिक सेना में जाने वाले युवाओं की श्रेणी में प्रथम नंबर पर आता है। वहीं हरियाणा के युवाओं का देशहित में अमूल्य योगदान रहा है। उन्होंने इस अवसर पर शहीदों को नमन् करते हुए उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्हें सेल्यूट किया तथा उनके अमूल्य बलिदान को व्यर्थ न जाने की बात कही।

इस अवसर पर अपने संबोधन में श्री विशाल मल्होत्रा ने कहा कि यह कार्यक्रम शहीदों को सच्चे अर्थों में श्रद्धासुमन अर्पित करने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि सेना के जवान ही राष्ट्र के सच्चे हीरों है, इसलिए उनको सदैव स्मरण रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जवान को अपनी मातृभूमि से लगाव है तथा वह उसके लिए अपने प्राणों तक की परवाह नहीं करता है तथा देश के विकास के लिए सदैव तत्पर रहता है। उन्होंने कहा कि इस आयोजन से विद्यार्थियों को भारतीय सेना तथा अन्य सेनाओं में जाने की प्रेरणा प्राप्त होगी जो एक बेहतर कार्य है।

श्री दिग्विजय सिंह चौटाला ने अपने संबोधन में बताया कि इस कार्यक्रम के आयोजन का मुख्य उद्देश्य शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने तथा उनके परिवारों को सम्मानित करने हेतु तथा भारतीय सेना के प्रति अपनी सच्ची निष्ठा एवं देशहित में किए जा रहे उनके कार्य को सलाम करना है। वहीं उन्होंने इस अवसर पर अनावरण किए गए टैंक के बारे में कहा कि जेसीडी विद्यापीठ में इस टैंक की स्थापना सिरसा एवं आसपास के क्षेत्रों के युवाओं को भारतीय सेना में जाने के लिए प्रेरणा प्रदान करने का काम करेगा, वहीं भारतीय सेना एवं सैनिकों के प्रति सच्ची श्रद्धा के भाव जगाने में भी यह आयोजन अपनी अह्म भूमिका अदा करेगा। उन्होंने कहा कि चौ.देवीलाल जी ने सदैव स्वप्र देखा था कि सिरसा जिला में बेहतर शिक्षा, रोजगार एवं यहां के युवाओं को उचित मार्गदर्शन के तहत देशहित में उनका योगदान संभव हो सके, जिसमें यह कार्यक्रम मुख्य भूमिका अदा करेगा। उन्होंने कहा कि चौ.देवीलाल जी ने जो रास्ता दिखाया है उसी पर हम सभी चलने का प्रयास कर रहे हैं ताकि युवाओं को एक बेहतर भविष्य प्राप्त हो सके।

इस अवसर पर अपने संबोधन में चौ.ओम प्रकाश चौटाला ने सभी उपस्थितजनों को कहा कि चौ. देवीलाल जी ने सदैव यही स्वप्र संजोया था कि युवा पीढ़ी को बेहतर शिक्षा, रोजगार तथा देशहित में उनका अमूल्य योगदान हो, जिसे जेसीडी विद्यापीठ के तौर पर साकार रूप प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि यह सिरसा जिला एवं आसपास के क्षेत्र के लोगों के लिए बहुत ही बेहतर समय है कि उन्हें एक ही छत के नीचे अनेक कोर्सों को करने का अवसर मिल रहा है। चौ.ओमप्रकाश जी ने कहा कि युवा पीढ़ी को इस कार्यक्रम से प्रेरणा के साथ-साथ भारतीय सेना में जाने हेतु मार्गदर्शन प्राप्त होगा।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के शिक्षकगणों, स्टाफ सदस्यों एवं अन्य की टीमों का गठन किया गया। इस अवसर पर जगबीर राठी एवं उनकी सम्पूर्ण टीम को मुख्यातिथि एवं अन्य अतिथियों द्वारा स्मृति चिह्न प्रदान करके सम्मानित किया गया।

You may also like

  • ADMISSIONS OPEN

  • Visit Us On TwitterVisit Us On FacebookVisit Us On Google PlusVisit Us On PinterestVisit Us On YoutubeVisit Us On LinkedinCheck Our FeedVisit Us On Instagram