Or 01666-238105
Mon - Sat: 9:00AM - 5:00PM 2nd Sat., 3rd Sat, Sunday: Closed

2-days Annual Athletic Meet ends today


जेसीडी विद्यापीठ में 14वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का विधिवत् समापन
मैमोरियल कॉलेज बना ओवर-ऑल विजेता वहीं डेन्टल कॉलेज रनर-अप। सुमन, निशा एवं अजय बने बेस्ट एथलीट

जेसीडी विद्यापीठ में डॉ.अजय सिंह चौटाला के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में आयोजित की जा रही दो दिवसीय 14वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का मंगलवार को विधिवत् समापन हुआ, जिसमें बतौर मुख्यातिथि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर श्री प्रदीप सांगवान ने उपस्थित होकर विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कार प्रदान किए। इस मौके पर उनके साथ जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला, शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक, डेन्टल के प्रबंधन सदस्य श्री सिद्धार्थ झींझा के अलावा सभी कॉलेजों के प्राचार्यगणों सहित अनेक अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहे। वहीं इस दिवस के प्रात:कालीन सत्र में चौ.देवीलाल विश्वविद्यालय से प्रो.दिलबाग सिंह ने बतौर मुख्यातिथि एवं डॉ.ईश्वर सिंह व डॉ.अमित सांगवान ने बतौर विशिष्ट अतिथि शिरकत की थी। इन सभी अतिथियों के मैदान पर पहुंचने पर सभी विद्यार्थियों एवं स्टाफ सदस्यों द्वारा गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया गया।
मेमौरियल कॉलेज के प्राचार्य डॉ प्रदीप स्नेही ने प्रात:कालीन सत्र में आए हुए अतिथिओं का स्वागत् किया।

पुरस्कार वितरण समारोह पर डॉ.आर.आर.मलिक ने अंर्तराष्ट्रीय क्रिकेटर प्रदीप सांगवान का स्वागत करते हुए सभी से उनको परिचित करवाया। उन्होंने उपस्थित प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह आपके लिए सौभाग्य कि बात है कि अंतर्राष्ट्रीय स्तरीय खिलाड़ी से आपको उनका अनुभव सांझा करने का अवसर प्राप्त हुआ। डॉ.मलिक ने कहा कि इनकी उपस्थिति से हमारे विद्यार्थियों को प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने कहा कि अथक मेहनत एवं लग्र के माध्यम से कोई भी खिलाड़ी उच्च शिखर तक पहुंच सकता है इसलिए आप अपनी पूरी मेहनत से व लग्र से कार्य करें।

बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में प्रदीप सांगवान ने प्रतिभागियों का हौंसला अफजाई करते हुए कहा कि विद्यार्थी जीवन में विद्यार्थियों के लिए खेल एक अभिन्न अंग है तथा विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी बढ-चढ़ कर भाग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रतिभागी के लिए जीतना या हारना मायने नहीं रखता बल्कि प्रतियोगिता में हिस्सा लेना भी अधिक मायने रखता है। खेलों से मन व शरीर दोनों स्वस्थ रहते है। खेल हमें उर्जा के साथ-साथ सहयोग व नेतृत्व की भावना का विकास करने में सहायक है। एक पराजय से कभी भी खिलाडी को निराश नहीं होना चाहिए बल्कि इससे और ज्यादा उत्साह और जोश से अपने लक्ष्य को हासिल करना चाहिए।

इस मौके पर आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के दुसरे दिन लड़कों के 3000मी दौड. में मेमौरियल कॉलेज के राकेश ने प्रथम शिशराम ने द्वितीय एवं दिनेश ने तृतीय स्थान पाया। इसी प्रकार 200मी लड़को की दौड़ में प्रथम स्थान फार्मेसी कॉलेज के सोमवीर ने, द्वितीय मेमौरियल कॉलेज अमनदीप व तृतीय स्थान आशीष इंजि कॉलेज ने प्राप्त किया। 200 मी लड़कियों की दौड़ में प्रथम स्थान निशा डेंटल कॉलेज, द्वितीय गुरप्रीत मेमौरियल कॉलेज, तृतीय प्रियंका ऐजुकेशन कॉलेज रही। इसी प्रकार लड़कों की लम्बी कूद में मैमोरियल कॉलेज का विनोद, डेन्टल कॉलेज का मुकेश तथा फार्मेसी कॉलेज का सोनू क्रमश: प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार लड़कियों की लम्बी कूद में प्रथम स्थान पिंकी मेमौरियल कॉलेज, द्वितीय स्थान सुमन इंजि कॉलेज, व तृतीय स्थान मुस्कान डेंटल कॉलेज ने प्राप्त किया। लड़कों की 4 गुणा 100 रिले दौड़ में प्रथम स्थान मेमौरियल कॉलेज द्वितीय स्थान इंजि कॉलेज तृतीय स्थान डेंटल कॉलेज ने प्राप्त किया वही लड़कियोंं की 4 गुणा 100 रिले दौड़ में प्रथम स्थान मेमौरियल कॉलेज द्वितीय स्थान डेंटल व तृतीय स्थान ऐजुकेशन कॉलेज ने प्राप्त किया। लड़कों की 100 मी दौड़ प्रथम स्थान अजय कुमार मेमौरियल कॉलेज कॉलेज द्वितीय स्थान अजनेष कुमार मेमौरियल कॉलेज ने एवम् तृतीय स्थान दिपांकार इंजि कॉलेज ने प्राप्त किया। वही लड़कियों की 100 मी की दौड़ में प्रथम स्थान सुमन इंजि कॉलेज पिंकी मेमौरियल कॉलेज और रितु डेंटल कॉलेज रही। इन सभी प्रतियोगिताओं के आधार पर बेहतन प्रदर्शन करने के लिए जेसीडी इंजीनियरिंग कॉलेज की सुमन व डेन्टल कॉलेज की निशा को बेस्ट एथलीट व पुरूषों में जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के अजय कुमार को बेस्ट एथलीट के खिताब से नवाजा गया। वहीं इस अवसर पर अंत:विश्वविद्यालय व राष्ट्रीय स्तर पर चयनित होने वाले एवं विजेता रहने वाले खिलाडियों को मुख्यातिथि एवं अन्य द्वारा सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत में जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला व शैक्षणिक निदेशक डॉ आर.आर मलिक एवं अन्य अतिथियों व सभी कॉलेजों के प्राचार्यगण द्वारा मुख्यातिथि को स्मृति चिह्न प्रदान करके सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम में जेसीडी विद्यापीठ के खेल अधिकारी श्री अमरीक सिंह गिल के अलावा अन्य संस्थानों से पधारे हुए खेल कोच एवं अन्य ने इसे कामयाब बनाने हेतु अपना अमूल्य योगदान प्रदान किया। इस अवसर पर विभिन्न कॉलेजों के प्राध्यापकगण, अधिकारीगण एवं अन्य गणमान्य लोगों के अलावा सभी कॉलेजों के विद्यार्थीगण भी मौजूद रहे।