Celebrate of World Prosthodontist Day – JCD Dental College, Sirsa

जेसीडी डेन्टल कॉलेज द्वारा मनाया गया विश्व प्रोस्थोडॉन्टिस्ट दिवस
व्यावहारिक एवं बेहतर ज्ञान हासिल करके बनें बेहतर दंत चिकित्सक : डॉ.शमीम शर्मा

जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित डेंटल कॉलेज द्वारा वीरवार को विश्व प्रोस्थोडॉन्टिस्ट दिवस के अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसमें रंगोली की थीम ‘प्रोस्थोडॉन्टिक्स’पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता, टीथ सेटिंग इत्यादि शामिल थी। इन प्रतियोगिताओं में बीडीएस के इंटर्न के अलावा प्रथम से अंतिम वर्ष तक की छात्र-छात्राओं द्वारा उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया गया। इस कार्यक्रम के समापन अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ.शमीम शर्मा ने इसमें बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। वहीं उनके साथ कॉलेज के निदेशक डॉ.राजेश्वर चावला, प्राचार्य डॉ.अरिन्दम सरकार के अलावा अन्य विभागाध्यक्ष एवं जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगण भी उपस्थित रहे।

बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में डॉ.शमीम शर्मा ने सर्वप्रथम इस दिवस की सभी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों को काफी मान-सम्मान प्रदान किया जाता है कि क्योंकि उनकी पहचान भगवान के रूप में होती है इसीलिए आप सभी की जिम्मेवारी बनती है कि आप बेहतर प्रशिक्षण एवं शिक्षण हासिल करके एक बेहतर चिकित्सक बनें तथा मरीजों को राहत पहुंचाने के लिए व्यावहारिक ज्ञान भी हासिल करें। डॉ.शर्मा ने कहा कि चिकित्सक अपनी देश के प्रति तथा मरीजों के प्रति कृतज्ञता एवं दयालुता के साथ-साथ जिम्मेवारी को अगर बेहतर अनुभव से निभाते हैं तो उनको एक बेहतर पहचान मिलती है। उन्होंने सभी से आह्वान किया कि वे जेसीडी विद्यापीठ में व्याप्त बेहतर माहौल में अच्छी एवं संस्कारित एवं व्यावहारिक ज्ञान हासिल करके देशहित एवं समाजहित में अपनी जिम्मेवारियों को बखूबी निभाएं ताकि उनका व संस्थान का नाम रोशन हो।

इस अवसर पर निर्णायक मण्डल द्वारा विद्यार्थियों को विजेता घोषित किया गया, जिसमें रंगोली प्रतियोगिता में मोनिका, नैना, पूजा व मेंहदी ने प्रथम स्थान तथा गरिमा, अदिति, मुकेश व श्रद्धा ने द्वितीय स्थान एवं तृतीय वर्ष की संचीता, दिशा, जसलीन को तृतीय चुना गया। वहीं पोस्टर मेकिंग में तृतीय वर्ष की महिमा को प्रथम, आरुषि को द्वितीय एवं इंटर्न्स की नैना और पूजा को तृतीय पुरस्कार मिला। उधर दांतों की स्थापना प्रतियोगिता में अंतिम वर्ष की समधी व कोमल को प्रथम, तृतीय वर्ष की प्रीति व समीक्षा को द्वितीय तथा पलक व वर्षा को तृतीय चुना गया।

इस मौके पर निदेशक डॉ.राजेश्वर चावला एवं प्राचार्य डॉ.अरिन्दम सरकार ने मुख्यातिथि महोदया का इस कार्यक्रम में पधारकर विद्यार्थियों की हौंसलाफजाई के लिए आभार प्रकट करते हुए सभी विजेता प्रतिभागियों को बधाई देते हुए अन्य विभागों को भी ऐसे आयोजन करने के लिए प्रोत्साहित किया जो छात्रों में जीवंतता पैदा करते हैं। इस अवसर पर सभी स्टाफ सदस्य, डेंटल कॉलेज के छात्र और जेसीडी विद्यापीठ के अन्य कॉलेजों के संकाय सदस्य भी उपस्थित रहे।