Follow us:-
जेसीडी विद्यापीठ में चौ. देवीलाल जयंति समारोह का आयोजन, अनेकों कार्यक्रमों के माध्यम से किए गए श्रद्धासुमन अर्पित
  • By
  • September 25, 2017
  • No Comments

जेसीडी विद्यापीठ में चौ. देवीलाल जयंति समारोह का आयोजन, अनेकों कार्यक्रमों के माध्यम से किए गए श्रद्धासुमन अर्पित

उत्कृष्ठ एवं मेधावी विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति, जेसीडी अस्पताल द्वारा 100 यूनिट से अधिक रक्त हुआ एकत्रित, जन्मदिवस के अवसर पर ही आयोजित हुआ टैलेंट हंट फिनाले एवं सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम -पंजाबी गायक मैहताब विर्क ने बिखेरा अपनी आवाज का जादू

[one_third]

[/one_third][one_third] [/one_third][one_third_last] [/one_third_last]

सिरसा 25 सितम्बर 2017: जेसीडी विद्यापीठ में चौ. देवीलाल जी के जयंति के उपलक्ष्य में आयोजित किए जा रहे तीन दिवसीय कार्यक्रमो का आज प्रात:कालीन सत्र में चौ. देवीलाल जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करके विधिवत् समापन किया गया। इससे पूर्व 22 व 23 सितम्बर को विद्यापीठ में वृक्षारोपण कार्यक्रम, जेसीडी अस्पताल में रक्तदान शिविर एवं स्वास्थ्य जांच कैंप व शिक्षण महाविद्यालय के सभागार में मेधावी विद्यार्थियों एवं शिक्षा में उत्कष्र्ठ प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को छात्रवृति के चैक इत्यादि कार्यक्रम आयोजित हुए तथा इसी दिन सांध्यकालीन सत्र में प्रतिभा खोज कार्यक्रम का फाईनल एवं सांस्कृतिक संध्या का आयोजन हुआ था। इसी के तहत सोमवार को चौ. देवीलाल जी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में उनकी प्रतिमा के समक्ष पुष्प अर्पित करके उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए गए, जिसमें जेसीडी विद्यापीठ के शैक्षणिक निदेशक डॉ. आर.आर. मलिक बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए। इस मौके पर कार्यक्रम के मुख्य समन्वयक डॉ. जयप्रकाश के अलावा विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगण डॉ. विनय लाठर, इंजी. आर.एस. बराड़, डॉ. हिमांशु मोंगा, डॉ. रोशन लाल, डॉ. राजेश्वर चावला, डॉ. अरिन्दम सरकार, जेसीडी विद्यापीठ के रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता के अलावा अनेक अन्य अधिकारीगण एवं स्टाफ सदस्यों ने भी अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए। वहीं इस कार्यक्रम का मंच संचालन जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय के प्रो. डॉ. राजेन्द्र कुमार द्वारा बखूबी किया गया।

सर्वप्रथम डॉ. जयप्रकाश ने सभी अतिथियों एवं अन्य उपस्थितगणों का स्वागत करते हुए इस कार्यक्रम में पधारने पर आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि चौ. देवीलाल जी को केवल कोई एक विशेष वर्ग ही नहीं अपितु प्रत्येक व्यक्ति उनके महानतम कार्यों के कारण मन से नमन करता है क्योंकि चौ. देवीलाल जी ने सदैव असहाय वर्गों की आवाज बनकर उनके हितार्थ कार्य किया और उनके मर्म को समझकर उनकी पीड़ा को दूर करने का प्रयास किया, उसी तर्ज पर उनकी आगामी पीढिय़ां भी प्रत्येक वर्ग को अपना सहयोग प्रदान करने का कार्य कर रही है।

अपने संबोधन में डॉ. आर.आर. मलिक ने युगपुरुष चौ. देवीलाल जी की जयंति की सर्वप्रथम सभी को हार्दिक बधाई देते हुए अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की। उन्होंने कहा कि चौ. देवीलाल जी सदैव गरीब, असहाय, कमेरे, किसान व मजदूर वर्ग के हितैषी रहे तथा उनके लिए वे अनेकों बार जेल भी गए तथा उन्होंने अपने परिवार से पूर्व इन वर्गों को वरियता दी इसीलिए आज प्रत्येक वर्ग उन्हें याद करता है तथा केवल सिरसा जिला ही नहीं अपितु अनेक राज्यों में उनके जन्मोत्सव को बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। उन्होंने अपने संबोधन में सभी से आग्रह किया कि हमें चौ. देवीलाल जी के सपनों को ध्यान में रखकर अपनी जिम्मेदारियों को भली-भांति निभाना चाहिए ताकि सच्चे अर्थों में उनकी जयंति मनाई जा सके। डॉ. मलिक ने कहा कि आप आने वाले समय के निर्माता हो इसलिए आपकी जिम्मेवारी बनती है कि आप चौ. देवीलाल जी के आदर्शों एवं उनके द्वारा दिखाएं गए भलाई व कर्मठता के रास्तों पर चलकर अपनी एक अलग पहचान कायम करें। उन्होंने कहा कि चौ. देवीलाल जी के सपनों को साकार रूप प्रदान करने के लिए डॉ. अजय सिह चौटाला ने प्रयास किए, जिसके तहत आज सिरसा जैसे शिक्षा में पिछड़े इलाके में बेहतर शिक्षा संस्थान स्थापित हैं तथा हमारे विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा हेतु कहीं बाहर जाने की आवश्यकता नहीं रह गई है।

इसके पश्चात् विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगण ने विभिन्न स्थानों जैसे दिशा संस्थान, प्रयास, वृद्धाश्रम एवं भाई कन्हैया आश्रम में अनाज एवं फल व जेसीडी अस्पताल के मरीजों को फल वितरित किए गए। वहीं इस मौके पर सभी कॉलेजों के प्राचार्यगण एवं द सिरसा स्कूल के प्राचार्य श्री मनोज कुमार के अलावा अनेक स्टाफ सदस्यों के अलावा माली, स्वीपर एवं अन्य अनेक वर्ग के लोग भी मौजूद रहे तथा अपने चहेते चौ. देवीलाल जी को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

See Related News: https://jcdv.edu.in/celebration-ch-devi-lal-jayanti-morning-session-23092017/