Follow us:-
Flag hoisting on the occasion of 73rd Republic Day at JCD Vidyapeeth
  • By
  • January 26, 2022
  • No Comments

Flag hoisting on the occasion of 73rd Republic Day at JCD Vidyapeeth

जेसीडी विद्यापीठ में 73 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर किया गया ध्वजारोहण
होनहार छात्राओं द्वारा फहराया गया राष्ट्रीय ध्वज

जेसीडी विद्यापीठ में 73 वें गणतन्त्र दिवस के उपलक्ष्य में ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन किया विद्यापीठ की टॉपर छात्राओं ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं द्वारा देशभग्ति के प्रोग्राम प्रस्तुत किए गए ! इस मौके पर जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगण डॉ जयप्रकाश, डॉ. अरिंदम सरकार, डॉ. दिनेश गुप्ता, डॉ. शिखा गोयल , जेसीडीवी के रजिस्ट्रार डॉ. सुधांशु गुप्ता के अलावा डॉ. राजेंद्र कुमार ,डॉ. अमरीक गिल ,डॉक्टर कंवलजीत कौर व अन्य अधिकारीगण एवं गणमान्य लोगों के अलावा सभी सफाई कर्मचारी, सिक्योरिटी गॉर्ड, मॉली तथा छात्रावास के छात्र-छात्राओं के अलावा संस्थान में रहने वाले सभी कर्मचारियों-अधिकारियों द्वारा तिरंगे को सेल्यूट करके सलामी दी गई तथा इस करके सलामी दी गई तथा इस पावन पर्व को मनाया गया।

इस अवसर पर सबसे पहले जेसीडी विद्यापीठ की मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ शमीम शर्मा द्वारा सभी जेसीडी विद्यापीठ के कर्मचारियों को बधाई एवं हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित की !

इस मौके पर प्राचार्य डॉ जयप्रकाश ने 73 वां गणतंत्र दिवस पर कहा कि लोकतंत्र में जनता ही जनार्दन है तंत्र का सबसे प्रभावी आम नागरिक है उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों की महिमा का गुणगान किया उन्होंने सभी उपस्थित जनों से आह्वान किया कि अच्छे नागरिक होने का गर्व हमें तंभी सुख देगा जब हम अच्छे संस्कारों में नैतिक मूल्यों को अपने जीवन में अपनाएं और आने वाली पीढ़ी को भी समझाएं एक अच्छा नागरिक अपने समाज व देश का आधार तथा शोभा होता है उसमें अनेक गुण होते हैं इसलिए उसका जीवन आचरण अनुकरणीय होता है अच्छे नागरिक देश को शक्ति संपन्न समृद्ध व संगठित बनाते हैं देश का नागरिक अच्छा होगा तो हमारी पहचान भी अच्छी सी बनेगी ।उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस हम सभी भारतीयों के अंदर हर्ष, उल्लास और नए सोच का संचार करता है. देशवासियों को यह संकल्प लेने के लिए भी प्रेरित करता है कि वो अमर शहीदों के बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देंगे और अपने देश की रक्षा, गौरव और उत्थान के लिए सदा समर्पित रहेंगे।

इस कार्यक्रम के दौरान जेसीडी विद्यापीठ के उन मेधावी छात्रों को प्रोत्साहन राशि देकर सम्मानित किया गया जिन्होंने पूरे वर्ष सांस्कृतिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया । इस कार्यक्रम के मंच का संचालन डॉक्टर राजेंद्र कुमार द्वारा किया गया।