Fresher Party of BDS and MDS Students – JCD Dental College, Sirsa

जेसीडी डेन्टल कॉलेज में नवागन्तुक विद्यार्थियों के स्वागत हेतु फे्रशर पार्टी ‘गूंज-2019’ का आयोजन
विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रस्तुतियों के आधार पर प्रदर्शित की प्रतिभा, अक्षत एवं प्रीति बने मि. एवं मिस फ्रेशर

जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित डेन्टल कालेज में नवागन्तुक विद्यार्थियों के स्वागत के लिए फ्रेशर पार्टी ‘गूंज-2019’ का आयोजन किया गया, जिसमें समाजसेवी एवं महान शख्सियत श्रीमती सुचित्रा सिंह ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस कार्यक्रम में जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ.शमीम शर्मा ने विशिष्ट अतिथि के तौर पर शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता जेसीडी डेन्टल कॉलेज के निदेशक डॉ.राजेश्वर चावला एवं प्राचार्य डॉ.अरिन्दम सरकार द्वारा की गई। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि, विशिष्ट अतिथि एवं विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यों तथा अन्य गणमान्य लोगों द्वारा माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके की गई। इस मौके पर विद्यार्थियों ने अपनी कला एवं हुनर का शानदार प्रदर्शन करते हुए उपस्थित जनों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों द्वारा शास्त्रीय नृत्य, हरियाणवी व पंजाबी गीतों पर नृत्य के साथ-साथ पंजाबी सभ्यता से जुड़ा भंगड़ा व अन्य कार्यक्रम प्रस्तुत करके अपनी प्रतिभा प्रदर्शित की। इस सांस्कृतिक कार्यक्रम में बीडीएस तथा एमडीएस के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

सर्वप्रथम कॉलेज के प्राचार्य डॉ.अरिन्दम सरकार ने अपने संबोधन में मुख्यातिथि व विशिष्ट अतिथि महोदया के साथ-साथ सभी विद्यार्थियों का स्वागत करते हुए कॉलेज का परिचय दिया, जिसमें उन्होंने कॉलेज द्वारा प्राप्त की गई विभिन्न उपलब्धियों का वर्णन किया। उन्होंने कहा कि जेसीडी डेन्टल कॉलेज ने सिरसा जिला में अपनी एक बेहतर पहचान कायम की है, जिसके चलते हमारे यहां दाखिले पूर्ण रहते हैं। उन्होंने इस मौके पर पधारे समस्त अतिथियों का स्वागत करते हुए आभार प्रकट किया।

इस मौके पर अपने संबोधन में डॉ.शमीम शर्मा ने सर्वप्रथम विद्यार्थियों की हौंसलाफजाई के लिए श्रीमती सुचित्रा सिंह के पधारने का धन्यवाद किया तथा नवागन्तुक विद्यार्थियों का स्वागत करते हुए जेसीडी डेन्टल कॉलेज में प्रवेश पाने पर बधाई प्रेषित की। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य बेहतर डॉक्टर तैयार करना है, जिसमें हम सदैव खरा उतरने का प्रयास करते हैं तथा हमारे विद्यार्थियों द्वारा अपने बेहतर प्रदर्शन के माध्यम से यह साबित भी किया गया है। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को अपनी मेहनत एवं लग्र से आगे बढऩे की प्रेरणा दी।

बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में श्रीमती सुचित्रा सिंह ने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ में प्रतिभाओं की कमी नहीं है तथा इस प्रकार का मंच प्रदान करके संस्थान विद्यार्थियों में छुपी हुई प्रतिभा को निखारने का एक बेहतर अवसर प्रदान करता है जो अपने आप में काबिले तारिफ है। उन्होंने सभी नवागन्तुक विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए जेसीडी विद्यापीठ प्रबंधन समिति एवं आयोजकों का भी धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ में चौधरी देवीलाल जी द्वारा देखे गए ‘हरियाणा को साक्षर व समृद्ध बनाने’ के स्वप्र को साकार रूप प्रदान करने का काम किया है। उन्होंने सभी विद्यार्थियों से आह्वान किया कि उन्हें अपने माता-पिता एवं बड़े-बुजुर्गों का आदर व सम्मान करना चाहिए ताकि हमारी संस्कृति को कायम रखा जा सके।

कार्यक्रम के अंत में मुख्यातिथि एवं अन्य का इस कार्यक्रम में पधारने पर डॉ.राजेश्वर चावला द्वारा आभार प्रकट किया गया। उन्होंने कहा कि हमारा ध्येय रहता है कि हम अपने विद्यार्थियों को बेहतर मंच प्रदान करके उन्हें सशक्त बनाएं तथा केवल शिक्षा ही नहीं अपितु अन्य गतिविधियों में भी वे अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर पाएं।

इस कार्यक्रम में निर्णायक मण्डल की भूमिका अदा करते हुए प्राध्यापकों एवं अन्य ने बेहतर प्रदर्शन करने वाले अक्षत को मिस्टर तथा छात्रा प्रीति को मिस. फ्रेशर घोषित किया। वहीं अमन सोनी व दीक्षिता सिंह को क्रमश: मि. एवं मिस. टैलेंट के खिताब से नवाजा गया। अंत में सभी विजेता प्रतिभागियों को अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया। कॉलेज प्राचार्य एवं अन्य द्वारा मुख्यातिथि को स्मृति चिह्न प्रदान करके सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जेसीडी डेन्टल कॉलेज का समूचा स्टाफ एवं विद्यार्थीगणों के अलावा अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।