Follow us:-
Krish Kumar selected for Team India – JCD Shooting Range
  • By JCDV
  • April 19, 2022
  • No Comments

Krish Kumar selected for Team India – JCD Shooting Range

जेसीडी शूटिंग रेंज के विद्यार्थी क्रिश कुमार का टीम इंडिया कैम्प हेतु हुआ चयन
हमारा उद्देश्य कि हमारे विद्यार्थी कर सकें राष्ट्र स्तर पर अपने जिला का नाम रोशन- डाॅ. शमीम शर्मा

सिरसा 19 अप्रैल 2022: जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित 10 मीटर शूटिंग रेंज के विद्यार्थियों ने अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए एक बार फिर से अपना लोहा मनवाने का काम किया है। इसी के अंतर्गत नई दिल्ली की डाॅ. करणी सिंह शूटिंग रेंज में टीम इंडिया ट्रायल्स हेतु आयोजित करवाई गई चार दिवसीय प्रतियोगिता में अपना बेहतर प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया शूटिंग कैम्प में हुआ क्रिश कुमार का चयन। यह जानकारी देते हुए शूटिंग रेंज के कोच अमन कसवां एवं जेसीडी विद्यापीठ के खेल अधिकारी डाॅ. अमरीक सिंह ने बताया कि 8 अप्रैल से 15 अप्रैल तक दिल्ली में राइफल शूटिंग प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया गया था, जिसमें जेसीडी शूटिंग रेंज के 5 बच्चों ने हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया था। उन्होंने बताया कि इनमें यूथ 10 मीटर राइफल शूटिंग में क्रिश कुमार, कर्ण खुराना एवं युवराज सिंह ने इंडिया शूटिंग ट्रायल में हिस्सा लिया था तथा इस राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेकर अपना बेहतर प्रदर्शन करके बच्चों ने रेंज के साथ-साथ संस्थान का भी नाम रोशन किया है। डाॅ. गिल ने बताया कि इस ट्रायल में अंडर 12-15 में क्रिश कुमार का बहुत उम्दा प्रदर्शन के आधार पर टीम इंडिया कैम्प के लिए चयन हो गया है जोकि बहुत ही अच्छी उपलब्धि है।

क्रिश कुमार की इस उत्कृष्ठ उपलब्धि पर अपना आशीर्वाद एवं सभी खिलाड़ियों को अपनी बधाईयां प्रेषित करते हुए जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डाॅ. शमीम शर्मा ने कहा कि देवीलाल जी के सपनों को साकार रूप प्रदान करने के लिए हम कृतसंकल्प हैं तथा जेसीडी विद्यापीठ में सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाएं विद्यार्थियों को मुहैया करवाने का हरसंभव प्रयास कर रहे हैं ताकि हमारे विद्यार्थी राज्य स्तर पर ही नहीं अपितु राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर संस्थान की पहचान कायम कर सकें और स्वयं भी सफल हो सकें। हमारा उद्देश्य हमारे विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास करना है ताकि वह खेलों, सांस्कृतिक गतिविधियों तथा शिक्षा में बेहतर से बेहतर प्रदर्शन कर सकें। उन्होंने कहा कि निशानेबाजी एक काफी रोचक खेल हैए जिसमें हमारे देशवासियों ने अनेक मैडल हासिल किए हैं तथा जेसीडी विद्यापीठ के विद्यार्थियों के चयनित हो जाने से यह साफ जाहिर हो जाता है कि शीघ्र ही सिरसा जिला के साथ-साथ हरियाणा राज्य का नाम भी चमकाने में हमारे विद्यार्थियों की अह्म भागीदारी होगी इसका उदाहरण विद्यार्थियों द्वारा प्राप्त की गई इस उपलब्धि से लगाया जा सकता है। वहीं उन्होंने विद्यार्थियों की इस उपलब्धि हेतु मेहनत करवाने तथा सही दिशा एवं मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए विद्यापीठ के शूटिंग कोच अमन कसवां एवं स्पोर्ट्स अधिकारी अमरीक गिल को भी बधाई प्रदान की।

इस अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ के सभी प्राचार्यगणों ने भी चयनित खिलाड़ी को अपना आशीर्वाद तथा बधाईयां प्रेषित की तथा सभी प्रतियोगियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।