Follow us:-
Mega Health Check-up Camp by Medanta – JCD Hospital, Sirsa
  • By
  • July 10, 2019
  • No Comments

Mega Health Check-up Camp by Medanta – JCD Hospital, Sirsa

मेदांता के डॉक्टरों ने कैम्प के दौरान जेसीडी हस्पताल में प्रदान की स्वास्थ्य जांच सेवाएं
5 से अधिक मैमोग्राफी, 50 से अधिक एक्स-रे तथा लगभग 200 से अधिक मरीजों के ब्लड प्रैशर, ईसीजी एवं शूगर की हुई जांच, कैंसर रोगियों को भी प्राप्त हुआ उचित परामर्श एवं जांच का लाभ

जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित सुपरस्पैशलिटी हस्पताल में बुधवार को राष्ट्रीय स्तर पर विख्यात मेदांता हस्पताल द्वारा विशाल हैल्थ चैकअप कैम्प लगाया गया, जिसमें हृदय रोग विशेषज्ञ, कैंसर रोग विशेषज्ञ एवं हड्डी जोड़ रोग विशेषज्ञ द्वारा अपनी सेवाएं प्रदान की गई। इसमें मेदांता हस्पताल से कॉर्डियों स्पेशलिस्ट डॉ.एस.के.तनेजा व कैंसर स्पैशलिस्ट डॉ.मोहित कादियान ने अपनी सेवाएं प्रदान करते हुए आए हुए मरीजों की जांच की। इस कैम्प में सिरसा एवं इसके आसपास के क्षेत्रों से लगभग 200 से अधिक से अधिक मरीजों द्वारा अपना रजिस्ट्रेशन करवाया गया था, जिसमें से 5 लोगों की मैमोग्राफी, 50 से अधिक एक्स-रे एवं 200 से अधिक लोगों का ब्लड प्रैशन, शूगर जांच एवं एक्स-रे किया गया। इस कैम्प में जेसीडी हस्पताल के डॉ.अशोक बिश्रोई ने भी हड्डी एवं जोड़ रोगियों की जांच की तथा उन्हें उचित परामर्श प्रदान किया।

इस अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ की प्रबन्ध निदेशक डॉ.शमीम शर्मा ने कहा कि चौ.देवीलाल जी ने स्वप्र देखा था कि पिछड़े हुए सिरसा जिला के लोगों को एक ही प्रांगण में शिक्षा एवं स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करवाई जाएं जिसे साकार करने के जेसीडी विद्यापीठ एवं हस्पताल सदैव प्रयासरत्त है। उन्होंने इस कैम्प में मेदांता से पधारे हुए डॉक्टर्स का स्वागत करते हुए कहा कि यह कैम्प सिरसावासियों एवं इसके आसपास के लोगों के लिए काफी लाभदायक साबित हुआ है क्योंकि जो लोग गुरुग्राम जाकर नहीं दिखा सकते थे उन्हें यह सुविधा उनके अपने ही शहर में उपलब्ध हो पाई। उन्होंने कहा कि हम निकट भविष्य में भी इस प्रकार के कैम्पों का आयोजन करवाया जाएगा ताकि सिरसा जिला के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की जा सके।
इस मौके पर जेसीडी हस्पताल के मेडिकल सुपरिन्टेंडेंट डॉ.अशोक बिश्रोई ने मेदांता हस्पताल से पधारे डॉक्टर्स एवं उनकी पूरी टीम का इस कैम्प आयोजन हेतु धन्यवाद करते हुए कहा कि हमें पूर्ण उम्मीद है कि हस्पताल आगे भी हमें इसी प्रकार का सहयोग प्रदान करता रहेगा ताकि सिरसा जिला के लोगों को इसका लाभ प्राप्त हो सके।

मेदांता अस्पताल से पधारे हुए डॉ.एस.के.तनेजा एवं डॉ.मोहित कादियान ने जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंधन समिति एवं सभी कर्मचारियों का इस कैम्प में भरपूर सहयोग प्रदान करने के लिए आभार प्रकट करते हुए आश्वासन दिया कि वे आगे भी अपनी सेवाएं प्रदान करते रहेंगे ताकि शिक्षा की अलख जगाने वाले संस्थान में आने वाले व्यक्ति को स्वास्थ्य लाभ भी प्राप्त हो सके। उन्होंने संस्थान में व्याप्त अनुशासित एवं हरे-भरे माहौल की भूरि-भूरि प्रशंसा की।
कैम्प के समापन के पश्चात् जेसीडी विद्यापीठ की प्रबन्ध निदेशक डॉ.शमीम शर्मा, लेखाधिकारी सुधांशु गुप्ता,डॉ.अशोक बिश्रोई एवं अस्पताल प्रशासन द्वारा स्मृति चिह्न प्रदान करके डॉक्टर्स को सम्मानित किया गया। इस मौके पर विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यगण एवं अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।