online farewell party jcdm

Online Farewell Party Organized by Arts and BMC Department of JCD Memorial College

जेसीडी मैमोरियल के ऑर्टस एवं बीएमसी विभाग द्वारा ऑनलाइन फेयरवेल पार्टी आयोजित
सीखने की ललक के आड़े कोई भी परिस्थिति या समस्या नहीं आ सकती : डॉ. शमीम शर्मा  

सिरसा 8 अगस्त, 2020: आंखों में भविष्य के सपने लिए कुछ खट्टे तो कुछ मीठे से लम्हे संजोकर यहां से विदा लेने वाले जेसीडी मेमौरियल कॉलेज के ऑटर्स विभाग के बी.ए. तथा बीएमसी के अंतिम वर्ष के अपने साथियों को विदाई देने के लिए आयोजित किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘जश्ने रुख्सतÓ में देखने को मिला। इस ऑनलाइन विदाई पार्टी की मुख्यातिथि जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा थी। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश ने की। इस मौके पर ऑटर्स विभाग से श्रीमती किरण वर्मा, मि. अमरीक सिंह, बीएमसी विभाग से मि. पवन भार्गव के अलावा अन्य सभी प्राध्यापकगण भी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर बीए व बीएमसी के सीनियर विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन मि. व मिस. की प्रतिस्पर्धा का भी आयोजन करवाया गया जिसमें विद्यार्थियों द्वारा पूर्ण उत्साह के साथ हिस्सा लिया गया। जिसमें पंजाबी एवं वेस्टर्न के अलावा बॉलीवुड गीतों पर छात्र-छात्राओं द्वारा ऑनलाइन प्रस्तुतियां दी गई। वहीं अनेक विद्यार्थियों ने अपनी मधुर आवाज से सभी को मंत्रमुग्ध किया। भंगड़े की प्रस्तुति ने सभी को अपने साथ झूमने पर विवश किया तो ऑनलाइन रैम्प वॉक कर विद्यार्थियों ने सभी को चौंकाने का काम किया। कार्यक्रम में बच्चों की प्रस्तुतियों के आधार पर निर्णायक मण्डल की भूमिका अदा करते हुए डॉ. निशा गोयल व डॉ. अनिता मक्कड़ द्वारा बीए के रमनदीप को मिस्टर फेयरवेल एवं गुरलीन बेदी को मिस फेयरवेल व कमल एवं निशा को मि. एवं मिस. पर्सनलिटी चुना। वहीं  मिस्टर जेसीडीएम हेमंत तथा मिस जेसीडीएम पिंकी को चुना गया। बेस्ट परफॉमर का खिताब मिस विजेता ने अपने नाम किया।

इस मौके पर बतौर मुख्यातिथि डॉ. शमीम शर्मा ने कहा के विद्यार्थियों में पैशन और टशन दोनों का सकारात्मक मेलजोल उनमें उमंग का संचार करता है। उन्होंने कहा कि सीखने के लिए कोई समय या परिस्थिति को नहीं बल्कि जज्बे एवं जुनून को देखा जाता है, जो कि विद्यार्थियों द्वारा इस ऑनलाइन पार्टी के दौरान कोरोना से बचे रहकर भी अधिक से अधिक संख्या में हिस्सा लेकर दिखाया है। डॉ. शर्मा ने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ समय-समय पर विद्यार्थियों के अनुसार बेहतर से बेहतर आयोजन करवाकर उन्हें केवल शिक्षा ही नहीं अपितु सांस्कृतिक, खेलकूद एवं अन्य प्रतिभा प्रदर्शन का अवसर प्रदान करती रहती है। उन्होंने सभी विजेता प्रतिभागियों को अपनी शुभकामनाएं एवं आशीर्वाद प्रदान करते हुए सभी को कोरोना सम्बन्धी सरकार द्वारा निर्धारित हिदायतों का पालन करके सुरक्षित रहने का आह्वान किया।

इस मौके पर डॉ. जय प्रकाश ने सभी विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की और उन्हें एक बेहतर एवं सशक्त मंच प्रदान करके अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंधन समिति का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा के फेयरवेल के सही अर्थ को समझते हुए हम अपने सभी विद्यार्थियों को आगे शानदार सफर की और भेज रहे हैं। कार्यक्रम की संयोजक किरण वर्मा ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी के सहयोग पर आभार प्रकट करते हुए विदाई पार्टी का समापन किया। कार्यक्रम के अंत में सभी विजेता प्रतिभागियों को मुख्यातिथि, प्राचार्य एवं अन्य द्वारा स्मृति चिह्न प्रदान करके सम्मानित किया गया।