Farewell Party of Science & Computer Deptt

Online Farewell Party Organized by Science and Computer Department of JCD Memorial College

जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के साईंस व क्म्प्यूटर विभाग द्वारा ऑनलाईन फेयरवेल पार्टी आयोजित
लक्ष्य प्राप्ति हेतु सदैव प्रयास करते रहे विद्यार्थी तो सफलता अवश्य मिलेगी : डॉ. शमीम शर्मा 

सिरसा 7 अगस्त, 2020 : एक ओर जश्न का माहौल तो दूसरी और बिछडऩे का दर्द कुछ ऐसा ही माहौल देखने को मिला जेसीडी मेमौरियल कॉलेज द्वारा आयोजित करवाई गई ऑनलाइन फेयरवेल पार्टी में जो एमएससी, बीएससी व बीसीए के जूनियर्स द्वारा अपने सीनियर्स को दी गयी।  इस विदाई समारोह में बतौर मुख्यातिथि जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ शमीम शर्मा उपस्थित हुई, कॉलेज प्राचार्य डॉ. जय प्रकाश द्वारा कार्यक्रम की अध्यक्षता की गई तथा कार्यक्रम की संयोजक डॉ. इंदु यादव रहीं।

इस अवसर पर एमएससी, बीएससी व बीसीए के सीनियर्स विद्यार्थियों द्वारा ऑनलाइन मिस एवम मिस्टर की प्रतिस्पर्धा का भी आयोजन करवाया गया जिसमें  विद्यार्थियों द्वारा बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया गया। उन्होंने अपनी कला के विभिन्न पहलुओं को अलग-अलग अन्दाज में ऑनलाइन प्रदर्शित किया। कहीं हरियाणवी ताल पर थिरकन थी तो कहीं पंजाबी धुनों का जोश, कहीं बॉलीवुड की मस्ती थी तो कहीं शायरी की मिठास, कहीं सुरों की गूँज थी तो कहीं अदा की बहार। ऐसे माहौल में सभी ने आयोजित कार्यक्रम का आनन्द उठाया। इन सभी सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के आधार  पर निर्णायक मण्डल की भूमिका अदा करते हुए मि. अमरीक सिंह गिल, डॉ. ममता व श्रीमती किरण वर्मा द्वारा एमएससी से मिस्टर चंद्रप्रकाश एवं मिस सुमनप्रीत  को क्रमश मि. एवं मिस फेयरवेल तथा अमन एवं दिलजोत को मि. एवं मिस पर्सनलिटी चुना गया। बीएससी से रूबल व गरिमा को मि. एवं मिस फेयरवेल का खिताब मिला तथा यूनीक व बीसीए की भारती को मि. एवं मिस पर्सनलिटी चुना गया।

बतौर मुख्यातिथि डॉ. शमीम शर्मा ने अपने संबोधन में सर्वप्रथम विद्यार्थियों को अपने जीवन के एक नए सफर पर अग्रसर होने की बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की। उन्होंने कहा कि आगे चल कर जिस भी क्षेत्र में काम करें  पूरी शिद्दत व मन लगा कर करें। उन्होंने कहा के हमें जिंदगी के हर पहलू का अच्छे से मूल्याकंन ओर विश्लेषण कर आगे बढऩा चाहिए। डॉ. शर्मा ने कहा कि जीवन में अनेक समस्याएं आएंगी परंतु विद्यार्थियों को उनसे घबराकर या हार मानकर अपने लक्ष्य को छोडऩा नहीं है बल्कि उसे प्राप्त करने के लिए सदैव प्रयास करते रहना है।

अपने संबोधन में डॉ. जयप्रकाश ने डॉ. शमीम शर्मा के मार्गदर्शन में विद्यार्थियों में एक नव ऊर्जा का संचार की बात कहते हुए कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि हमें बेहतर प्रबंधन हेतु संस्थान में प्रबंध निदेशक महोदया का समय-समय पर मार्गदर्शन मिलता रहता है, जिनके सभी विद्यार्थी कायल हैं। उन्होंने कहा कि साहित्य में अपनी अमिट छाप छोडऩे वाली डॉ. शमीम जी का स्नेह एवं प्रेम भरा आशीर्वाद सदैव हमें प्राप्त होता है, जिसके लिए हम उनके सदैव आभारी हैं।
कार्यक्रम के अंत में डॉ इंदु यादव ने विद्यार्थियों द्वारा जीते गए टाइटल्स पर हार्दिक खुशी जाहिर करते हुए आयोजित की गयी ऑनलाइन फेयरवेल पार्टी के लिए डॉ. शमीम शर्मा, प्राचार्य डॉ. जय प्रकाश व अपने सभी अध्यापकों का आभार प्रकट करते हुए सभी का धन्यवाद किया। कार्यक्रम के अंत में सभी विजेताओं को मुख्यातिथि  एवं प्राचार्य द्वारा सम्मानित किया गया।