Orientation Programme for D.Pharma – JCD Pharmacy College

जेसीडी फार्मेसी कॉलेज के डी.फार्मेसी के नवागन्तुक विद्यार्थियों हेतु ओरियन्टेंशन प्रोग्राम का आयोजन
मेहनत, लग्र के साथ अनुशासित तरीके से किए गए कार्यों में सदैव सफलता संभव : डॉ. शमीम शर्मा

सिरसा 22 अक्टूबर, 2020 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित फार्मेसी कॉलेज के डी.फार्मेसी के प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों को कॉलेज के हर पहलू से परिचित कराने के लिए एवं नवागन्तुकों के स्वागत हेतु एक दिवसीय ओरियन्टेंशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें जेसीडी विद्यापीठ की प्रबन्ध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज प्राचार्या डॉ. अनुपमा सेतिया द्वारा की गई तथा विद्यार्थियों को उचित दिशा-निर्देश प्रदान किए गए। इस कार्यक्रम का मंच संचालन प्रो. शिखा रहेजा एवं प्रो. कोमल खुराना द्वारा किया गया। वहीं इस मौके पर सभी विद्यार्थियों एवं अध्यापकों ने फार्मेसी की शपथ भी ग्रहण की।
डॉ. अनुपमा सेतिया ने सर्वप्रथम सभी विद्यार्थियों से प्रबंध निदेशक महोदया को परिचित करवाते हुए अपने संबोधन में विद्यार्थियों का स्वागत करते समस्त स्टाफ सदस्यों को भी परिचित करवाया। उन्होंने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ में समय-समय पर ऐसे आयोजनों के माध्यम से विद्यार्थियों को बेहतर मार्गदर्शन एवं दिशा-निर्देश प्रदान करने का प्रयास किया जाता है ताकि उन्हें संस्थान की गतिविधियों एवं नियमों के बारे में जानकारी हो सके। उन्होंने कहा कि हमारा सदैव प्रयास रहेगा कि आपको बेहतर शिक्षा प्राप्ती में किसी प्रकार की कोई परेशानी न आए।

इस मौके पर नवागन्तुक विद्यार्थियों का जेसीडी विद्यापीठ में स्वागत व आशीर्वाद प्रदान करते हुए डॉ. शमीम शर्मा ने कहा कि आपको सौभाग्यवंश एक ऐसे संस्थान में शिक्षा हासिल करने का अवसर प्राप्त हुआ है जिसमें चारों ओर हरियाली तथा शांत व अनुशासित माहौल व्याप्त है इसलिए आप बेहतर तरीके से यहां अनुशासित रहते हुए ज्ञान अर्जित करें और हमें इस बात का पूर्ण विश्वास है कि आप इस संस्थान से शिक्षा हासिल करके राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक केवल सिरसा ही नहीं अपितु सम्पूर्ण हरियाणा का नाम रोशन करने के साथ-साथ सफलता अवश्य हासिल करेंगे परंतु मेहनत आपको स्वयं करनी होगी क्योंकि बिना मेहनत किए किसी भी इंसान को कामयाबी हासिल नहीं होती। डॉ. शर्मा ने कहा कि हमारा प्रयास यही रहेगा कि हम आपके सर्वांगीण विकास हेतु हरसंभव प्रयास करें तथा आपको बेहतर एवं प्रतिष्ठित संस्थान में शिक्षा के साथ-साथ बेहतर रोजगार प्राप्त करवाने के अवसर भी प्रदान किए जा सकें ताकि आप सफल हो सकें।

इस मौके पर समस्त नवागन्तुक विद्यार्थियों को सीनियर्स विद्यार्थियों द्वारा विद्यापीठ में व्याप्त सुविधाओं बारे अवगत करवाया गया तथा कुछ नए विद्यार्थियों द्वारा भी अपनी बेहतर प्रस्तुति देकर यह साबित कर दिया कि उन्होंने प्रथम दिवस से ही बेहतर करना सीख लिया है। विद्यार्थियों को इस अवसर पर अपने विचार सांझा करने एवं अपनी कला का प्रदर्शन करने का अवसर भी दिया गया, जिसका विद्यार्थियों ने लाभ उठाया। इस अवसर पर कॉलेज के स्टाफ सदस्य एवं अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।

JCDV Quiz