Or 01666-238105
Mon - Sat: 9:00AM - 5:00PM All Holidays and Saturday - Open

Orientation Programme for New Students – JCDM College of Pharmacy, Sirsa

जेसीडी फार्मेसी कॉलेज के नवागन्तुक विद्यार्थियों हेतु ओरियन्टेंशन कार्यक्रम आयोजित
नए छात्र-छात्राओं को विभिन्न विभागों की गतिविधियों से करवाया गया अवगत

जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित फार्मेसी कॉलेज के डी.फार्मेसी, बी.फार्मेसी एवं एम.फार्मेसी के प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों को कॉलेज के हर पहलू से परिचित कराने के लिए एक दिवसीय ओरियन्टेंशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें जेसीडी विद्यापीठ की प्रबन्ध निदेशक डॉ.शमीम शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की तथा अध्यक्षता कॉलेज प्राचार्या डॉ.अनुपमा सेतिया द्वारा की गई तथा विद्यार्थियों को उचित दिशा-निर्देश प्रदान किए गए। इस कार्यक्रम के प्रारंभ में सीनियर विद्यार्थियों ने अपनी प्रस्तुतीकरण के माध्यम से कॉलेज की विभिन्न गतिविधियों को प्रदर्शित किया।

डॉ.अनुपमा सेतिया ने सर्वप्रथम अपने संबोधन में विद्यार्थियों का स्वागत किया तथा उनको समस्त स्टाफ सदस्यों से परिचित करवाया। उन्होंने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ में समय-समय पर ऐसे आयोजनों के माध्यम से विद्यार्थियों को बेहतर मार्गदर्शन एवं दिशा-निर्देश प्रदान करने का प्रयास किया जाता है ताकि उन्हें संस्थान की गतिविधियों एवं नियमों के बारे में जानकारी हो सके। उन्होंने इस मौके पर कॉलेज की उपलब्धियों से भी नवागन्तुक विद्यार्थियों को अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि हमारा सदैव प्रयास रहेगा कि आपको बेहतर शिक्षा प्राप्ती में किसी प्रकार की कोई परेशानी न आए।

इस मौके पर नवागन्तुक विद्यार्थियों का जेसीडी विद्यापीठ में स्वागत व आशीर्वाद प्रदान करते हुए डॉ.शमीम शर्मा ने कहा कि आपको सौभाग्यवंश एक ऐसे संस्थान में शिक्षा हासिल करने का अवसर प्राप्त हुआ है जिसमें चारों ओर हरियाली तथा शांत व अनुशासित माहौल व्याप्त है इसलिए आप बेहतर तरीके से यहां ज्ञान अर्जित करें और हमें इस बात का पूर्ण विश्वास है कि आप इस संस्थान से शिक्षा हासिल करके राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक केवल सिरसा ही नहीं अपितु सम्पूर्ण हरियाणा का नाम रोशन करने के साथ-साथ सफलता अवश्य हासिल करेंगे परंतु मेहनत आपको स्वयं करनी होगी क्योंकि बिना मेहनत किए किसी भी इंसान को कामयाबी हासिल नहीं होती। डॉ. शर्मा ने कहा कि हमारा प्रयास यही रहेगा कि हम आपकेसर्वांगीण विकास हेतु हरसंभव प्रयास करें तथा आपको बेहतर एवं प्रतिष्ठित संस्थान में शिक्षा के साथ-साथ बेहतर रोजगार प्राप्त करवाने के अवसर भी प्रदान किए जाएंगे ताकि आप सफल हो पाएं।

वहीं इस मौके पर विगत दिवस आयोजित करवाए गए एनएसएस कैम्प तथा पोस्टर मेकिंग में बेहतर प्रदर्शन करके विजेता रहने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार तथा प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। वहीं इस अवसर पर परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन करने वाले बी.फार्मेसी द्वितीय वर्ष के छात्र योगेश सैनी को भी सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम का मंच संचालन शिखा रहेजा एवं कोमल खुराना द्वारा किया गया। इस ओरियन्टेशन कार्यक्रम में डॉ.प्रदीप कम्बोज, गौरव खुराना, नीलम पूनियां एवं अन्य प्राध्यापकों द्वारा विभिन्न विषयों पर विद्यार्थियों को जानकारी प्रदान की गई।

इस मौके पर समस्त नवागन्तुक विद्यार्थियों को सीनियर्स विद्यार्थियों द्वारा विद्यापीठ में व्याप्त सुविधाओं बारे अवगत करवाया गया तथा यहां पर बिताएं अपने वक्त को सांझा करते हुए उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। इस अवसर पर कॉलेज के स्टाफ सदस्य एवं अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।