Follow us:-
Orientation Programme organized at JCD IBM College
  • By
  • August 7, 2018
  • No Comments

Orientation Programme organized at JCD IBM College

A one-day orientation program was organized to introduce the first year students of BBA and MBA at JCDV, Sirsa. The prgoram was presided by the college’s Principal Dr. Kuldeep Singh.

जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित बिजनेस मैनेजमेंट कॉलेज के बीबीए तथा एमबीए के प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों को कॉलेज के हर पहलू से परिचित कराने के लिए एक दिवसीय ओरिंटेंशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य डॉ.कुलदीप सिंह द्वारा की गई तथा विद्यार्थियों को उचित दिशा-निर्देश प्रदान किए गए। इस कार्यक्रम के प्रारंभ में सीनियर विद्यार्थियों ने पॉवर प्वाईंट प्रस्तुतीकरण के माध्यम से कॉलेज की विभिन्न गतिविधियों को प्रदर्शित किया गया।

इस कार्यक्रम में आईबीएम कॉलेज के प्राचार्य डॉ.कुलदीप सिंह ने सर्वप्रथम अपने संबोधन में नवनियुक्त विद्यार्थियों का स्वागत किया गया तथा उनको समस्त स्टाफ सदस्यों से परिचित करवाया गया। उन्होंने अपने संबोधन में नवआगन्तुक विद्यार्थियों का स्वागत करते हुए कहा कि जेसीडी विद्यापीठ में समय-समय पर ऐसे आयोजनों के माध्यम से विद्यार्थियों को बेहतर ज्ञान प्रदान करने का प्रयास किया जाता है ताकि उनका सर्वांगीण विकास किया जा सके। उन्होंने इस मौके पर कॉलेज की उपलब्धियों से भी नवागन्तुक विद्यार्थियों को अवगत करवाया। डॉ.सिंह ने कहा कि हमारा सदैव प्रयास रहेगा कि आपको बेहतर शिक्षा प्राप्ती में किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो।

इस कार्यक्रम के आयोजन द्वारा नवागन्तुक विद्यार्थियों का जेसीडी विद्यापीठ में स्वागत करते हुए डॉ.आर.आर.मलिक ने कहा कि आपको सौभाग्यवंश एक ऐसे संस्थान में शिक्षा हासिल करने का अवसर मिला है, जिसमें चारों ओर हरियाली तथा शांत व अनुशासित माहौल व्याप्त है,इसलिए आप बेहतर तरीके से यहां ज्ञान अर्जित करें और हमें इस बात का पूर्ण विश्वास है कि आप इस संस्थान से शिक्षा हासिल करके सफलता अवश्य हासिल करेंगे परंतु मेहनत आपको स्वयं करनी होगी क्योंकि बिना मेहनत किए किसी भी इंसान को कामयाबी हासिल नहीं होती है। डॉ.मलिक ने कहा कि हमारा प्रयास यही रहेगा कि हम आपका सर्वांगीण विकास करने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे तथा आपको बेहतर एवं प्रतिष्ठित संस्थान में शिक्षा के साथ-साथ बेहतर रोजगार प्राप्त करने के अवसर भी प्रदान किए जाएंगे ताकि आप सफल हो पाएं।

इस मौके पर बीबीए एवं एमबीए के नवागन्तुक विद्यार्थियों को सीनियर्स विद्यार्थियों द्वारा विद्यापीठ में व्याप्त सुविधाओं बारे अवगत करवाया गया तथा यहां पर बिताएं अपने वक्त को सांझा करते हुए उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। इस अवसर पर कॉलेज के स्टाफ सदस्य एवं अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।