Or 01666-238105
Mon - Sat: 9:00AM - 5:00PM 2nd Sat., 3rd Sat, Sunday: Closed

Poster Making Competition – JCD Dental College, Sirsa

दंत चिकित्सा से सम्बन्धित अनेक विषयों पर विद्यार्थियों ने दिखाई अपनी कलम की प्रतिभा
Intermediate Poster Making Competition of various departments organized to provide dental knowledge to Dental College students at JCDV, Sirsa, More than 30 students from different departments participated in the program.

जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित डेन्टल कॉलेज के विद्यार्थियों को दंत चिकित्सा सम्बन्धी ज्ञान प्रदान करने के लिए विभिन्न विभागों के मध्यस्थ पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया, जिसमें विभिन्न विभागों के 30 से अधिक विद्यार्थियों द्वारा हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया गया। इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों का हौंसलाफजाई करने के लिए विद्यापीठ के शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस अवसर पर उनके साथ जेसीडी डेन्टल कॉलेज के प्राचार्य डॉ.राजेश्वर चावला, उप-प्राचार्य डॉ.अरिन्दम सरकार के अलावा अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम में जेसीडी फार्मेसी कॉलेज की प्राचार्या डॉ.अनुपमा सेतिया एवं डेन्टल कॉलेज की डॉ.पूजा खन्ना ने निर्णायक मण्डल की भूमिका अदा की। इस कार्यक्रम का आयोजन डॉ.मधु की निगरानी में करवाया गया।

बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में डॉ.आर.आर.मलिक ने कहा कि हमारा उद्देश्य हमारे विद्यार्थियों को न केवल एक बेहतर डॉक्टर बनाना है बल्कि उनका सर्वांगीण विकास करना है तथा इस प्रकार की प्रतियोगिताओं में डॉक्टर्स की भागीदारी उन्हें बेहतर विकल्प प्रदान करने का काम करती है। उन्होंने कहा कि पेंटिंग के माध्यम से हम अपनी भीतरी अनुभूति को बु्रश एवं रंगों के माध्यम से प्रस्तुत करते हैं तथा इसमें हमारी भावनाएं निहित होती है। उन्होंने सभी विद्यार्थियों से आह्वान किया कि आप अपने क्षेत्र के साथ-साथ अन्य कलाओं में भी निपुण बनें ताकि आपका सर्वांगीण विकास होकर आपको बेहतर सफलता हासिल हो सके।

इस अवसर पर विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कॉलेज के प्राचार्य डॉ.राजेश्वर चावला एवं डॉ.अरिन्दम सरकार ने कहा कि हम हमारे विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षण के साथ-साथ अन्य कलाओं में बेहतर बनाने के लिए समय-समय पर ऐसे आयोजन करवाते रहते हैं ताकि वे अपनी भीतरी प्रतिभा को प्रकट करके उसमें ओर अधिक निखार ला सकें और अपना बेस्ट से बेस्ट प्रस्तुत कर पाएं। डॉ.चावला ने कहा कि एक डॉक्टर की जहां मरीज को स्वस्थ करने की जिम्मेवारी होती है वहीं उस मरीज को उस रोग से भयमुक्त करने के लिए भी ऐसी कलाएं काफी हद तक सहायक सिद्ध होती है। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में निवारक दंत चिकित्सा, बायोमेडिकल अपशिष्ट प्रबंधन, इकोफ्रेंडली दंत चिकित्सा और गो-ग्रीन इत्यादि विषयों पर विद्यार्थियों द्वारा पोस्टर बनाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया गया। डॉ.चावला ने ऐसे आयोजनों हेतु समय-समय पर जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला एवं कॉलेज के मैनेजमेंट एक्जिीक्यूटिव श्री सिद्धार्थ झींझा द्वारा हरसंभव सहयोग प्रदान करने के लिए उनका आभार प्रकट किया।

इस पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में निर्णायक मण्डल की भूमिका बखूबी निभाते हुए तृतीय वर्ष की छात्रा पूनम को प्रथम, चतुर्थ वर्ष की छात्रा अंजली को द्वितीय तथा तृतीय वर्ष के रेमांशु व द्वितीय वर्ष की रितु को तीसरा पुरस्कार प्राप्त हुआ। वहीं चतुर्थ वर्ष के अखिलेश को सांत्वना पुरस्कार हेतु चयनित किया गया। इस अवसर पर जेसीडी डेन्टल कॉलेज के सभी प्राध्यापकगण, अन्य स्टाफ सदस्य एवं विद्यार्थीगणों ने भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेकर विद्यार्थियों की प्रतिभा को देखा। कार्यक्रम के अंत में मुख्यातिथि एवं अन्य अतिथियों के द्वारा विजेता प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र एवं स्मृति चिह्न प्रदान करके सम्मानित किया गया।

Admissions
Engineering & Dental
Admissions Open
B.Tech/M.Tech
Helpline Numbers
97291-21871
90507-78844
Landline – 01666-238106
BDS/MDS
Helpline Numbers
97290-74143
79887-18098
94660-35391