Talent-Hunt jcdv

Rajguru Wins Laptop in Talent Hunt and Lucky Draw Scheme

जेसीडी विद्यापीठ द्वारा आयोजित टैलेंट हंट एवं लक्की ड्रा स्कीम में राजगुरू ने जीता लैपटॉप
विद्यार्थियों की प्रतिभा को पहचानने में ऐसी प्रतियोगिता काफी सहायक : डॉ. शमीम शर्मा 

सिरसा 30 जून, 2020: जेसीडी विद्यापीठ द्वारा सभी बारहवीं के विद्यार्थियों के लिए एक सशक्त मंच के तौर पर अनूठी पहल करते हुए टैलेंट हंट एवं लक्की ड्रा स्कीम का आयोजन करवाया गया, जिसका विगत दिवस ऑनलाईन फेसबुक पेज पर लाईव ड्रा निकाला गया तथा विजेता प्रतिभागियों के नाम उजागर किए गए। इस मौके पर जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। वहीं इस कार्यक्रम की संयोजक डॉ. अनुपमा सेतिया रही। इस अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्य डॉ. राजेश्वर चावला, डॉ. अरिन्दम सरकार, डॉ. राजेन्द्र कुमार, डॉ. जयप्रकाश, डॉ. कुलदीप सिंह, डॉ. दिनेश कुमार गुप्ता व जेसीडी के लेखाधिकारी सुधांशु गुप्ता सहित अनेक अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम को लाइव चलाने हेतु पवन भार्गव, वूमन डेडीकेशन के संपादक आशीष फुटेला व उनकी टीम, ललित गिरधर व अन्य अधिकारीगण भी मौजूद रहे।

डॉ. अनुपमा सेतिया ने सर्वप्रथम मुख्यातिथि एवं अन्य का स्वागत करते हुए इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले विद्यार्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा कि यह अपने आप में अनूठा एवं विद्यार्थियों के लिए बेहतर आयोजन के लिए डॉ. शमीम शर्मा एवं अन्य का धन्यवाद किया। उन्होंने बताया कि सिरसा व आसपास के अनेक क्षेत्रों से बारहवीं के विद्यार्थियों ने इसमें हिस्सा लिया जिनमें से संस्थान द्वारा प्रत्येक बच्चे को एक आईडी कोड दिया गया था ताकि बेहतर तरीके से ड्रा में पारदर्शिता का प्रदर्शन हो सके।

इस मौके पर मुख्यातिथि डॉ. शमीम शर्मा ने सर्वप्रथम सभी विजेता प्रतिभागियों को बधाई एवं आशीर्वाद प्रदान करते हुए कहा कि हमारा उद्देश्य हमारे विद्यार्थी ही नहीं अपितु सभी को बेहतर शिक्षा, खेल एवं अन्य गतिविधियों में हिस्सा दिलवाकर उनकी प्रतिभा को निखारना है जिसके लिए संस्थान आगे भी ऐसे आयोजन करवाता रहेगा ताकि विद्यार्थियों को लाभ प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि केवल किताबों को पढ़ाना ही ज्ञान की श्रेणी में नहीं आता बल्कि बच्चों में सांस्कारिक, व्यावहारिक एवं अन्य क्षमताओं में भी सुधार करना ही बेहतर शिक्षा है। डॉ. शर्मा ने कहा कि ऐसी विधाओं से बच्चों की प्रतिभा निखरती है तथा उसका आत्मविश्वास जागृत होता है। ऐसी प्रतियोगिताएं बच्चों की प्रतिभा को पहचानने में काफी सहायक होती है। उन्होंने कहा कि सभी विजेता विद्यार्थी किसी भी कार्यदिवस में संस्थान में आकर अपना पुरस्कार प्राप्त कर सकते हैं तथा अगर किसी विद्यार्थी को रिजल्ट देखना हो तो वह जेसीडी विद्यापीठ की बेवसाइट पर रिजल्ट देख सकता है।

इस अवसर पर लाइव विजेताओं के नाम निकाले गए जिसमें लैपटॉप आईडी नं. 5929 राजगुरू ने जीता। वहीं 5 मोबाइल फोन के विजेता सोनिका, देवयानी गोयल, मीनू, प्रीतम व रेखा रहे। वहीं 20 बैग के विजेताओं में दीपक कुमार, प्रतीक, आकांक्षा शर्मा, गुरबख्श सिंह, तनुप्रिया शर्मा, कोमल, प्रांजल, साहिल चोपड़ा, साक्षी, रिशभ, निशा, सोनल मोंगा, निशी शर्मा, यशिका, रिशभ शुक्ला, अमित, ममता, मनन शर्मा, पूनम तथा प्रमोद कुमार रहे। उधर 50 प्रतिभागियों को टी-शर्ट प्रदान की गई। वहीं इस मौके पर आयोजित प्रतिभा खोज प्रतियोगिता में आयोजित विधाओं एकल गायन में 5825 जोशन ने प्रथम, 5823 जतिन ने द्वितीय व 5474 आकांक्षा ने तृतीय स्थान पाया। वहीं मोबाइल फिल्म मेकिंग में 5424 अमरिन्द्र ने प्रथम, 5409 रजत मखिजा ने द्वितीय एवं 5462 अभिषेक सैनी ने तृतीय स्थान पाया। पेटिंग प्रतियोगिता में 10 बलवीर ने प्रथम, 5566 प्रांजल ने द्वितीय व 5443 तमन्ना ने तृतीय स्थान पाया। बेस्ट आऊट ऑफ वेस्ट विधा में 5429 देविश शर्मा ने प्रथम, 5540 वंशिका ने द्वितीय एवं 5447 मंजू ने तृतीय स्थान अर्जित किया। उधर फोटोग्राफी में 5430 सचिन ने प्रथम, 5483 आशिष ने द्वितीय एवं 5475 प्रीति ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं एकल नृत्य प्रतियोगिता में 5594 प्रियंका ने प्रथम, 5407 वैशाली ने द्वितीय तथा 5485 कशिश मुनखिया ने तृतीय स्थान अर्जित किया। सभी विजेताओं को अपने-अपने पुरस्कार का जल्द तथा लाइव पता चलने पर उनमें उत्साह देखने लायक था। यह लाइव कार्यक्रम जेसीडी विद्यापीठ के फेसबुक पेज पर चलाया गया था।